इस तरह दूर हो जाएगी एजिंग प्रॉब्लम, नहीं रहेगी दाग-धब्बों की समस्या

इस तरह दूर हो जाएगी एजिंग प्रॉब्लम, नहीं रहेगी दाग-धब्बों की समस्या

पपीता सेहत के लिए ही नहीं बल्कि स्किन केयर के लिए भी बहुत फायदेमंद है। आप अपनी स्किन केयर रूटीन में पपीते को फेस पैक के रूप में इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आपको त्वचा संबंधित किसी तरह की परेशानी है तो यह आसानी से खत्म कर देता है। इसके लिए आपको मार्केट के केमिकल प्रोडक्ट की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। पपीते में कैसे गुण होते हैं जो सेहत के साथ-साथ त्वचा की रंगत को भी निखार देते हैं। यह एक अच्छा नेचुरल तरीका है जिससे आप स्किन केयर कर सकते हैं जिसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता।

कैसे करें इस्तेमाल

पपीते का फेस पैक चेहरे पर लगाने के लिए सबसे पहले आपको पपीते का गुद्दा निकाल लेना है और इसके बीज को अलग रख देना है। अब आप इस फेस पैक में थोड़ा सा शहद और दूध मिला लीजिए इसके बाद अच्छा सा पेस्ट बनाकर तैयार हो जाएगा। पपीते का फेस पैक आपके चेहरे पर 15 मिनट के लिए रखना है इसके बाद चेहरे को धो लेना है।

त्वचा की रंगत
पपीते का फेस पैक लगाने से त्वचा की रंगत गोरी हो जाती है पपीते में पैपिन, विटामिन ए पाया जाता है जो त्वचा को गोरा करता है। पपीते के फेस पैक का इस्तेमाल करने से दाग धब्बे और पिगमेंटेशन कम हो जाते हैं और स्किन ग्लो करने लगता है।

हाइड्रेशन
पपीते का फेस पैक आपकी स्किन को लंबे समय तक हाइड्रेट रखता है रूखी सुखी और बेजान त्वचा के लिए यह बहुत फायदेमंद है। यह आपकी ड्राई स्किन प्रॉब्लम को भी आसानी से खत्म कर देता है और आपकी त्वचा को हेल्दी बनी रहती है। आपकी स्किन पर किसी तरह के दाग धब्बे या पिगमेंटेशन जैसी समस्या नहीं रह जाती है।

एकने कंट्रोल
पपीते के इस्तेमाल से चेहरे में एक्ने जैसी समस्या भी नहीं रहती पपीता डेड स्किन सेल्स को खत्म कर देता है और पोर्स भी क्लोज हो जाते हैं। इतना ही नहीं पपीता स्किन को यूवी किरणों से बचाकर रखना है। इसमें एंटीऑक्सीडेंट और बेटा कैरोटीन जैसे तत्व होते हैं जो हमारी स्किन को इस प्रॉब्लम से बचाते हैं।

#महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप