बारिश में भीग गए हैं जूते चप्पल, तो इस तरह से झटपट सुखाएं

बारिश में भीग गए हैं जूते चप्पल, तो इस तरह से झटपट सुखाएं

बारिश का मौसम शुरू हो गया है ऐसे में लोगों को तब परेशानी होती है जब जूते गीले हो जाते हैं। बरसात के मौसम में जूते को सुखाना बहुत मुश्किल काम हो जाता है इस वजह से इंफेक्शन और बदबू की परेशानी होती है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं जिसकी मदद से आप अपने गीले जूते को आराम से सुखा सकते हैं। बरसात के मौसम में अगर आपके पास एक जोड़ी जूते हैं तो इसे सुखाकर और झटपट दोबारा पहन भी सकते हैं। बरसात के मौसम में जब आपके जूते गीले हो जाते हैं तो आपको धूप का इंतजार करने की बजाय नीचे दिए गए टिप्स फॉलो करने चाहिए।

अखबार
बरसात में अगर आपके जूते गीले हो गए हैं तो इन्हें सूखने के लिए जूते के अंदर अखबार लगा दीजिए। अखबार को लगाने का तरीका यह है कि आप जूते के ऊपर लेयर बनाकर लगे ताकि यह अच्छी तरह से पानी को सोख सके।

ड्रायर
जिला जूते को सुखाने के लिए आप ड्रायर की मदद भी ले सकते हैं यह आसानी से जूते को सुखा देते हैं। ड्रायर का इस्तेमाल हाई हीट पर कीजिए इस तरह से आपके जूते जल्दी सूख जाएंगे।

टेबल फैन
बरसात के मौसम में अगर जूते गीले हो गए हैं और धूप नहीं निकल रही तो आपको टेबल फैन की मदद से जूते को सुखा लेना चाहिए। जूते सुखाने के लिए टेबल फैन एक बहुत अच्छा ऑप्शन है आपके गले जूते इस तरह से तुरंत सूख जाते हैं।

वाशिंग मशीन

वाशिंग मशीन में आप सिर्फ कपड़े ही नहीं बल्कि जूते को भी ड्रायर मोड पर करके सुखा सकते हैं। बरसात के मौसम में गीले होने वाले जूते धूप में जल्दी नहीं सुख पाते हैं ऐसे में वाशिंग मशीन एक आसान तरीका है।

#क्या देखा अपने: दीपिका पादुकोण का ग्लैमर अवतार