सोच रही हैं घर को सजाने का तो गौर करें इन बातों पर

सोच रही हैं घर को सजाने का तो गौर करें इन बातों पर

आपने नया घर खरीदा है या फिर पुराने को नया लुक देने के लिए अपने घर का इंटीरियर डेकोरेशन बदलवाने का मन बना रहे हैं और इस बात को लेकर परेशान हो रहे हैं घर को सजाया कैसे जाए, तो आप चिंता न कीजिए। हम आपको बताने जा रहे हैं इंटीरियर डेकोरेशन के कुछ आसान टिप्स, जिन्हें नजर में रखकर आप अपने घर को संजायेंगे तो आपका घर सुंदर भी दिखेगा और इसे सजाने में आपकी सिरदर्दी भी कम होगी। साथ ही इसमें पैसा भी कम लगेगा। इसके अतिरिक्त उन छोटी-छोटी कमियों के बारे में बात करते हैं जो घर सजाने के दौरान अक्सर हो जाया करती हैं। बात चाहे ड्राइंग रूप सजाने की हो या बैडरूम इन बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है तभी आपका घर खूबसूरत दिखेगा।

आइए डालते हैं एक नजर इन छोटी-छोटी बातों पर...

1.
सबसे पहले कोई भी सामान खरीदने से पहले उस सामान की साइज को नापना बहुत जरूरी है। इसके लिए सबसे पहले एक छोटा सा नक्शा तैयार करें, ताकि फर्नीचर खरीदने के बाद उसे सेट करने में परेशानी ना हो।

2. इंटीरियर डेकोरेशन में सबसे महत्त्वपूर्ण होती है लाइट्स। इसलिए इस बात को पहले ही तय कर लें कि आपको अपने घर में कैसी लाइट्स चाहिए। उस हिसाब से लाइट्स का सेटअप करवाएँ ताकि इन्हें बाद में बदलना ना पड़े, क्योंकि इनको बदलना बड़ा टेढ़ा और झंझट का काम होता है।

3. इस बात का ध्यान रखें कि ज्यादा छोटे सामान घर में ना सजाएं, क्योंकि बहुत ज्यादा छोटे सामानों से कमरा बहुत भरा-भरा सा लगता है और इसका लुक खुलकर नहीं आता। हमें इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि घर की ज्यादा से ज्यादा जगहों को कैसे इस्तेमाल किया जाए और आपका सारा सामान व्यवस्थित तरीके से रखा जाए।

#पुरुषों की इन 5 खूबियों पर मर-मिटती हैं महिलाएं