आपके जेब में भी नहीं टिकते हैं पैसे, तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स पर्स में भरा रहेगा पैसा

आपके जेब में भी नहीं टिकते हैं पैसे, तो अपनाएं ये वास्तु टिप्स पर्स में भरा रहेगा पैसा


सर आपने लोगों को यह कहते हुए सुना होगा कि वह आर्थिक तंगी से परेशान है बेहद कड़ी मेहनत करते हैं पैसे कमाते हैं लेकिन फिर भी पैसा उनकी जेब में नहीं टिकता है। घर में सुख शांति समृद्धि और धन खुशहाली बनाए रखने के लिए बहुत सी बातों का पालन करना जरूरी है। हिंदू धर्म में कुछ वास्तु नियम बताए गए हैं यदि इनका ध्यान रखा जाए तो माता लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है। मान्यता के अनुसार, वास्तु नियमों को ना मानने के कारण घर में कई बार नकारात्मकता बढ़ जाती है ऐसे में घर में लक्ष्मी नहीं ठहरती पैसों की कमी बनी रहती है। धन संचय करने के लिए आज हम आपको कुछ वास्तु टिप्स के बारे में बताएंगे जिनका पालन करने से आर्थिक तंगी कभी नहीं आएगी।

कुबेर यंत्र

वास्तु के हिसाब से कुबेर यंत्र ग्रहों की स्थिति को दिखाता है यह काफी असरदार माना जाता है। यदि आप घर के अलग-अलग स्थान पर इसे रखते हैं तो मैं अलग हो जाते हैं। वही, शास्त्रों के मुताबिक रविवार के दिन अगर आप उत्तर की दिशा में कुबेर यंत्र की स्थापना करते हैं तो कर्ज से राहत मिलती है।

काला वस्त्र

वास्तु शास्त्र के नियम के अनुसार काले रंग का वस्त्र नेगेटिविटी का प्रतीक माना जाता है यदि आप भी काले रंग के कपड़े पहनना पसंद करते हैं, तो इनसे दूरी बना लीजिए क्योंकि इसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। मान्यता के अनुसार, काला वस्त्र धारण करने से करियर में उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है साथ ही धन संबंधी परेशानी बनी रहती है।

जूठे बर्तन ना रखें

अक्सर ऐसा होता है कि महिलाएं किचन में रात के खाए हुए बर्तन ऐसे ही छोड़ देती हैं वास्तु शास्त्र के नियम अनुसार माता लक्ष्मी साफ सफाई वाले घर में ही प्रवेश करती हैं। यदि आप धन संबंधी परेशानियों से छुटकारा पाना चाहती है तो आपको रात के समय अपने किचन की साफ सफाई करके सोना चाहिए।ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

#तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय