रात को सोने से पहले चेहरे को ऐसे रखें साफ...

रात को सोने से पहले चेहरे को ऐसे रखें साफ...

सारा दिन हैवी मेकअप से कई तरह की स्किन प्रॉब्लम भी होनी शुरू हो जाती है। इसके लिए जरूरी है कि रात से समय चेहरे को अच्छी तरह से साफ करके सोएं। बहुत कम लोग जानते हैं कि दिन की बजाय रात को स्किन की केयर करने से ज्यादा फायदा मिलता है। आइए जानें रात को सोने से पहले चेहरे पर क्या लगाना चाहिए।    

आई क्रीम लगाएं- सोने से पहले आंखों के आसपास आई क्रीम लगाना न भूलें। इससे आंखों के आसपास झुर्रियां भी कम होनी शुरू हो जाती हैं लेकिन इसे लगाने से पहले यह बात जांच लें कि यह क्रीन बढ़िया क्वालिटी की हो।     
पैरों की भी करें केयर- सारा दिन घर से बाहर रहने के बाद चेहरे ही नहीं बल्कि पैरों को भी खास केयर की जरूरत पड़ती है। रात को सोने से पहले पैरों को धो कर इस पर पेट्रोलियम जेली लगाएं। सुबह आपके पैरे कोमल और साफ हो जाएंगे। 
 
दांत भी करें साफ- खूबसूरत दांत भी ब्यूटी का हिस्सा है। इससे पर्सनेलिटी पर भी खास असर दिखता है। सारा दिन हम कुछ न कुछ खाते रहते हैं, जिससे रात तक दांतों में बदबू आनी शुरू हो जाती है। इसके लिए जरूरी है कि रात को सोने से पहले दांतों को जरूर साफ करें। नमक में सरसों का तेल मिला कर मंजन करने से भी मुंह के कीटाणु खत्म हो जाते हैं। 

#Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !