सुबह का हेल्दी नाश्ता  एग सैलेड सैंडविच

सुबह का हेल्दी नाश्ता एग सैलेड सैंडविच

अगर आप अपने दिन की शुरूआत कुछ हेल्दी तरीके से करना चाहती हैं तो एग सैलेड सैंडविच सबसे उपयोगी चीज हैं। यह रेसिपी बहुत ही आसान है और झट से बन भी जाती है। अगर आप बाहर काम करने जाती हैं तो आप यह एग सैंडविच बना कर बच्चों को और खुद भी खा सकती हैं। इसमें उबले हुए अंडों का सलाद बनाया जाता है और उसे चॉप करने के बाद सैंडविच में डाल कर सर्व किया जाता है।

कितने- 4
तैयारी में समय- 15 मिनट
पकाने में समय- 16 मिनट

सामग्री- अंडे- 6 उबले हुए मायोनीज- 4 चम्मच हरी प्याज- 1 गुच्छा धनिया- 1 काली मिर्च- 1 नींबू रस- 1 चम्मच राई- 1 चम्मच पेपरिका- 1/2 चम्मच ब्रेड- 8 स्लाइस टोस्ट किया हुआ लेट्स के पत्ते- 1 टमाटर- 1

विधि- एक कटोरे में मायोनीज, हरी पत्तेदार कटी प्याज, धनिया, नमक , काली मिर्च, नींबू का रस, राई और पेपरिका को एक साथ मिक्स करें। अब उबले हुए अंडो को छील कर उन्हें एक आकार में चॉप कर लें और बाउल में मिक्स करें। अब मिश्रण को अच्छी तरह से मिक्स करें और उनके 4 भाग कर लें। इन चार भाग के मिश्रण को टोस्ट किये हुए ब्रेड के अंदर फैलाएं और ऊपर से लेट्स के कटे हुए पत्ते और टमाटर की स्लाइस रख कर ऊपर से दूसरी ब्रेड से ढंक दें। आपका एग सैलेड सैंडविच तैयार है। इसे पुदीने की चटनी या सॉस के साथ सर्व करें।