Hair Care Tips: बढ़ गई है दोमुंहे बालों की प्रॉब्लम बालों की प्रॉब्लम, तो फॉलो करें ये टिप्स

Hair Care Tips: बढ़ गई है दोमुंहे बालों की प्रॉब्लम बालों की प्रॉब्लम, तो फॉलो करें ये टिप्स

अक्सर महिलाओं की परेशानी होती है कि वह अपने बालों को लेकर परेशान रहती हैं जिसमें बाल झड़ना, सुख जाना, दो मुंहे बालों का हो जाना शामिल है। अगर आप भी एक महिला है और इस तरह की परेशानियों से जूझ रही है तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए। बालों की देखभाल बहुत जरूरी होती है क्योंकि यह हर समय धूप, गर्मी और प्रदूषण से गुजरते हैं, इसके अलावा दो मुंहे बालों की परेशानी तब आती है जब आप लंबे समय तक बाल को नहीं कटवाती। अगर आपको भी अपने दो मुंहे बालों की समस्या से निजात पाना है तो नीचे कई टिप्स दिए गए हैं।

पपीता

पपीता बालों के लिए बेहद फायदेमंद है आप इसे हेयर मास्क बनाकर दो मुंहे बालों से छुटकारा पा सकती हैं, इसके लिए आपको पपीते के छोटे-छोटे पीस बना लेना है और दही में मिलना है। इसके बाद आपको 40 मिनट के लिए बालों में इस मिश्रण को लगा रहने देना है इसके बाद बाल धो लीजिए।

नारियल का तेल
बालों में तेल लगाना बहुत जरूरी है इसके लिए आप नारियल का तेल इस्तेमाल कर सकती हैं दो मुंहे बालों से छुटकारा मिल जाता है। बालों में नारियल का तेल इस्तेमाल करने से बाल लंबे होते हैं दो मुंहे बाल भी नहीं रह जाते।

एलोवेरा
एलोवेरा एक नेचुरल प्रोडक्ट है जिसे आप बालों के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं यह आपके बालों को फ्रेश बनाते हैं। साथी एलोवेरा के इस्तेमाल से दो मुंहे बालों की परेशानी दूर हो जाती है।

#काली मिर्च से आकस्मि धन प्राप्ति के उपाय