Hair Care Tips: बालों में रोजाना करें चंपी, नहीं आएगी बाल झड़ने की समस्या

Hair Care Tips: बालों में रोजाना करें चंपी, नहीं आएगी बाल झड़ने की समस्या

ज्यादातर महिलाओं की यह समस्या होती है कि वह अपने झड़ते बालों से परेशान रहती हैं अगर आप भी हेयर फॉल से परेशान है तो रोजाना बालों में तेल लगाए। इसके लिए आपको हेयर ऑयल की जरूरत नहीं है क्योंकि अगर आप एक खास तेल से बालों की चंपी करती है तो इस तरह से आपके बाल नहीं झड़ेंगे। जिन महिलाओं के बाल झड़ने लगते हैं वह मार्केट के महंगे महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं लेकिन फिर भी कोई खास असर नहीं होता है आप घर में ही प्याज के तेल का इस्तेमाल करें और अपने बालों को मजबूत बना लीजिए।

ब्लड सर्कुलेशन बेहतर
प्याज का तेल बालों के जड़ के लिए बहुत फायदेमंद होता है इससे ब्लड सर्कुलेशन बेहतर हो जाता है बालों में मजबूती आती है। प्याज के तेल से चंपी करने से कुछ ही दिनों में बालों का टूटना बंद हो जाता है प्याज के तेल में विटामिन ई, विटामिन ए पाया जाता है जो बालों के लिए फायदेमंद है।

सुबह धो लीजिए बाल
आपको रोजाना प्याज के तेल से हफ्ते में एक से दो बार चंपी करनी चाहिए इस तरह से आपके बाल जड़ से मजबूत हो जाते हैं और बालों का टूटना भी काम हो जाता है आपको सुबह बालों को शैंपू भी कर लेना है इस तरह से बालों में बदबू नहीं आती।

कैसे बनेगा तेल ?
प्याज का तेल लगाने के लिए आपको सबसे पहले प्याज को ग्राइंडर में पीस लेना है। इसके बाद उसमें आधा कप नारियल का तेल मिला देना है इस मिश्रण को आप गैस पर हल्की आंच पर पका लें इसके बाद ठंडा कर लीजिए। अब आप प्याज को नहीं छोड़ दीजिए और इसमें से निकला हुआ तेल अपने बालों के लिए इस्तेमाल करें।

#5 कमाल के लाभ बाई करवट सोने के...