गोल्डन और मैटेलिक शेड्स फैशन वल्र्ड में सदाबहार

गोल्डन और मैटेलिक शेड्स फैशन वल्र्ड में सदाबहार

आजकल फैशन वल्र्ड में गोल्डन शेड में खासतौर पर डल गोल्डन शेड खूब पसंद किया जा रहा है। वहीं मैटेलिक शेड्स के साथ ब्लैक या अन्य डार्क कलर्स का कॉम्बिनेशन कर ड्रेसेस बनाए जा रहे हैं। इसके साथ ही न्यूड शेड्स इन्हें आप नैचुरल शेड्स की तरह भी मान सकते हैं भी ट्रेंड में हैं।

न्यूड शेड्स तो कॉस्मेटिक्स में भी सबसे ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं।
असल में न्यूड शेड्स का मतलब है मेकअप या ड्रेसअप को कम से कम हाईलाइट करना। ऎसे में एक तो आपका मेकअप या ड्रेसअप नैचुरल के करीब ज्यादा रहता है, दूसरे आप एक साथ रिच और सोबर लुक दोनों ही पा सकती हैं। इससे अलग गोल्डन और मैटेलिक दोनों ही शेड्स थोडा सा ड्रामेटिक लुक लिए रहते हैं।

इन दोनों ही शेड्स की अपनी चमक मेकअप और ड्रेसअप को नया लुक दे देती है। गोल्डन शेड तो अपने आप में काफी हैवी लुक देता है। प्रॉम ड्रेस से लेकर लहंगे तक और शेरवानी कुर्ते तक के लिए इस शेड को काफी पसंद किया जा रहा है। खासतौर पर डल गोल्डन वर्क या लेस के साथ ब्लैक, रेड या मरून कलर के कॉम्बिनेशन आज का हॉट ट्रेंड है। वहीं मैटेलिक में मजेंटा, पर्पल, ब्ल्यू, पिंक आदि कलर्स पसंद किए जा रहे हैं।

पार्टी तथा विवाह जैसे मौके के लिए फुल गोल्डन तथा फुल मैटेलिक मेकअप भी बडे पैमाने पर चुना जा रहा है। इसी प्रकार मेकअप के लिए गोल्डन आई शैडो से लेकर मैटेलिक लिप कलर्स तथा मैटेलिक नेलपेंट तक नए फैशन स्टेटमेंट का हिस्सा बन चुके हैं।
बात अगर न्यूड शेड की हो तो मेकअप में इसका चलन पहले से काफी बढा है। न्यूड मेकअप यानी कम से कम मेकअप और कम से कम एक्सेसरीज को युवतियां तथा महिलाएं काफी पसंद कर रही हैं।

वेस्टर्न आउटफिट में इवनिंग गाऊन या फिर सुंदर सी ड्रेस के साथ एक बडी सी अंगूठी या सिर्फ इयररिंग्स के साथ मैटेलिक या गोल्डन शेड में बैग्स या क्लच जैसी एक्सेसरीज भी हॉट ट्रेंड बन चुकी हैं। सिंपल से आउटफिट के साथ गोल्डन या मैटेलिक कलर्स में फुटवेयर्स तथा ज्वेलरी के साथ ही बाकी एक्सेसरीज भी पसंद की जा रही हैं।