डार्क अंडरआर्म्स की शर्मिंदगी से बचने के लिए करें ये उपाय

डार्क अंडरआर्म्स की शर्मिंदगी से बचने के लिए करें ये उपाय

एलोवेरा जेल
यह नैचुरल जेल आपके अंडरआर्म को सॉफ्ट और हाइड्रेड रखता है, साथ ही कालापन दूर करने में मदद करता है। सबसे पहले ऐलोवेरा के पत्ते से जेल निकाल लें। इसके बाद इसके जेल को अपनी अंडरआम्र्स पर लगा लें और इसे 15 मिनट के लिए सूखने दें। अब इसे धो लें और बेहतर रिजल्ट के लिए इसे हफ्ते में तीन दिन उपयोग करें।

जैतून का तेल और चीनी
यह मिश्रण जादू की तरह काम करता है, यह डेड स्किन को निकालकर अंडरआर्म की रंगत को निखारता है। चीनी में एक एक्सफोलीएटिंग एजेंट होता है और जैतून का तेल आपको इसे हाइड्रेटेड और पोषित रखने में मदद करेगा। सबसे पहले एक बड़ी कटोरी लीजिये, फिर इसमें 4 बड़े चम्मच चीनी और 100 ग्राम जैतून का तेल मिलाएं। उन्हें अच्छी तरह से मिलाएं, अब इसे अपने अंडरआम्र्स पर अच्छी तरह से रगड़ते हुए लगाएं। 15 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें।

एप्पल साइडर विनेगर
यह अमीनो और लैक्टिक एसिड से समृद्ध है जो डेड स्किन सेल्स को मारने में मदद करता है। इसमें ऐसे गुण हैं जो आपकी त्वचा के छिद्रों को बंद कर देगा और काले अंडरआम्र्स के रंग को हल्का कर देगा। बस एक रुई के टुकड़े में थोड़ा सा एप्पल साइडर विनेगर ले लीजिये और अपने आर्मपिट में हल्के से लगाएं। लगाने के बाद इसे कुछ देर सूखने के लिए छोड़ दें। सूखने के बाद इसे धो लें, बेहतर परिणाम के लिए रोजाना इस प्रक्रिया को दोहराएं।

ककड़ी
ककड़ी बेहद ठंडी होती है। साथ ही इसमें ब्लीचिंग एजेंट होते हैं जो काले अंडरआम्र्स को हल्का करते हैं। इसको पीस लें और इसका जूस निकाल लें, जूस में एक कॉटन का टुकड़ा डुबोएं और इसे अपनी अंडरआम्र्स पर लगाएं। इसे रोजाना दोहराएं, यह दिनचर्या न केवल आपके अंडरआर्म के रंग को हल्का करेगी, बल्कि उसमें से गंध आने से भी रोकेगी।

आलू
यह सब्जी रंग को हल्का करने के लिए सबसे अच्छे से काम करती है। आप इसे या तो सीधे दो हिस्सों में बांटकर अपने अंडरआम्र्स पर रगड़ सकते हैं या फिर आप एक आलू को छील लें और इसे अच्छी तरह से कद्दूकस कर लीजिये, फिर आप इसका रस निचोड़ सकते हैं, इसके बाद इसे सीधे अपनी आर्मपिट पर लगा सकते हैं। 10-15 मिनट के बाद इसे धो लें और सर्वोत्तम परिणामों के लिए इस प्रक्रिया को रोजाना दोहराएं। आलू आपकी स्किन को नरम और चिकना रखने में भी मदद करता है।

#सावधान! रसोई में रखी ये 5 चीजें, बन सकती है जहर!