ट्रैवलिंग में न करें पैसों की टेंशन, छोटे से बजट में घूमें ये खूबसूरत जगहें

ट्रैवलिंग में न करें पैसों की टेंशन, छोटे से बजट में घूमें ये खूबसूरत जगहें

अगर आपको घूमने फिरने का बेहद शौक है और आप बजट की टेंशन की वजह से प्लान को कैंसिल कर रहे हैं तो ऐसा बिल्कुल ना करें। दिल्ली में कई ऐसी जगह है जहां पर आप छोटे से बजट में भी ट्रेवल कर सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने नहीं पड़ेंगे आप अपने ट्रिक को केवल 5,000 रुपए में प्लान कर सकते हैं। इस छोटे से बजट में आप दिल्ली की खूबसूरत जगह को देखने के साथ-साथ अपने पूरे ट्रिक को फूल इंजॉय कर पाएंगे।

दिल्ली से मसूरी का ट्रिप
अगर आप गर्मी के मौसम में किसी ठंडी जगह पर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो दिल्ली से मसूरी का ट्रिप कर सकते हैं। यहां पर आपके बजट के अंदर घूमने लायक बहुत सारी खूबसूरत जगह है। देहरादून से 30 किलोमीटर की दूरी पर मसूरी हिल स्टेशन स्थित है जहां पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है।

दिल्ली से आगरा ट्रिप

उत्तर प्रदेश का आगरा एक ऐसा डेस्टिनेशन है जहां पर दुनिया का सात अजूबे ने से एक ताजमहल स्थित है। यह प्यार का प्रतीक है जिसे देखने के लिए देश-विदेश से पर्यटक आते हैं। अगर आप आगरा का ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो 5,000 रूपये में आप इंजॉय कर सकते हैं।

दिल्ली से मानेसर ट्रिप

अगर आप दोस्तों के साथ रोड ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो इसके लिए आप दिल्ली से मानेसर 54 किलोमीटर का रास्ता तय कर सकते हैं। यहां पर आपको खूबसूरत जी और कई पिकनिक स्पॉट मिल जाएंगे आप अपने दोस्तों के साथ यहां के राष्ट्रीय उद्यान घूमने का मजा ले सकते हैं।


#क्या आप जानते हैं गर्म दूध पीने के ये 7 फायदे