रविवार के दिन भूलकर भी ना करें ये काम, धन की होगी हानि

रविवार के दिन भूलकर भी ना करें ये काम, धन की होगी हानि

हिंदू धर्म में हर एक दिन की अपनी मान्यता होती है दिन के हिसाब से पूजा पाठ भी किया जाता है। इसी तरह से रविवार का दिन सूर्य देव को समर्पित होता है लोग इनकी उपासना करते हैं। सूर्य देव प्रसन्न होकर व्यक्ति के जीवन में कृपा बनाए रखते हैं और तरक्की दिलाते हैं जिन लोगों पर सूर्य की कृपा बनी रहती है वह हमेशा निरोगी रहते हैं। यदि आपकी कुंडली में सूर्य मजबूत है तो जीवन में सुख, संपत्ति और यश की प्राप्ति होती है। इसी तरह रविवार के दिन कुछ खास उपाय किए जाते हैं जिस की कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत हो जाए। वही, ज्योतिष शास्त्र में भी रविवार से जुड़े कुछ खास नियम होते हैं जिनका पालन करने से व्यक्ति के जीवन में खुशहाली आती है।

नमक न खाएं
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि देखा जाए तो रविवार के दिन नमक खाना अशुभ माना जाता है। अगर किसी भोजन में नमक जरूरी है, तो आप इसे सूर्यास्त से पहले ही खा सकते हैं। रविवार के दिन नमक खाने से स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है और व्यक्ति के जीवन में बढ़ाएं आती हैं।

मास मदिरा न खाएं
रविवार के दिन आपको मांस मदिरा जैसी चीजों से दूर रहना चाहिए। इसके अलावा तामसिक चीजों का भी परहेज करें इस दिन शनि देव से संबंधित पदार्थ का सेवन नहीं करना चाहिए, क्योंकि इससे कुंडली में सूर्य और शनि दोनों की स्थिति बिगड़ने लग जाती है।

ना करें पीपल की पूजा
रविवार के दिन आपको पीपल के पेड़ की पूजा नहीं करनी चाहिए क्योंकि यह माना जाता है कि, इससे घर में दरिद्रता आती है और इस दिन तुलसी के पत्ते भी नहीं तोड़ने चाहिए और ना ही इसमें पानी देना चाहिए।

ना बेचें तांबे की चीज

यदि आपके घर में तांबे से जुड़ी कोई चीज हैं, तो आपको इन्हें नहीं बेचना चाहिए इससे कुंडली में सूर्य की स्थिति कमजोर हो जाती है और मान सम्मान की हानि होती है धन का नुकसान होता है।

# 5 घरेलू उपचार,पुरूषों के बाल झडना बंद