सागर जैसी आंखों वाली

सागर जैसी आंखों वाली

फिल्म नगीना में श्रीदेवी की आंखों का नीले रंग से जो खूबसूरत मेकअप किया गया था, वह देखते ही बनता था। यह कलर कांटेक्टलेंस का कमाल था। कलर कांटेक्ट लेंस आज फैशन से जुड गया है प्लेन यानी जीरो पॉवर के कलर कांटेक्ट लेंस लगाकर आप भी अपनी आंखों को नया रूप-रंग दे सकती हैं। आजकल मार्केट में लाइट नीले, डार्क नीले या हैजल ग्रीन आदि कलर के कांटेक्ट लेंस उपलब्ध हैं। इसे आप अपनी आंखों पनर लगाकर किसी पार्टी या खास मौके पर अपने परिचितों को चौंका सकती हैं। फाइबर के बने कलर सॉफ्ट कांटेक्ट लेंस को पहनना और निकालना बडा आसान है।

कांटेक्ट लेंस युक्त आंखों को मेकअप
कलर कांटेक्ट लेंस लगाने के बाद आंखों को मेकअप भी सुंदर होना चाहिए, अन्यथा आंखें आकर्षक दिखने के बजाय भद्दी लगती हैं। कलर कांटेक्ट लेंस लगाने के बाद ही आंखों को मेकअप करें।
आंखों में गहरे नीले रंग के कांटेक्ट लेंस लगाने पर आंखों के मेकअप के लिए गहरे भूरे या बैंगनी रंग के आइ शेड का इस्तेमाल करें।
ग्रीन कलर का लेंस लगाने पर आंखों का मेकअप स्लो या ब्राउन कलर के आई शेड द्वारा करना चाहिए। इस बात का ध्यान रखें कि पाउडर वाले आई शेड के बजाय क्रीमी आई शेड का यूज करें।
लेंस लगे आंखों में काजल ना लगाएं, क्योंकि आंखों में लगाया जाने वाला काजल फैलकर कांटेक्ट लेंस पर जमा हो जाता है।

सुझाव
 डे्रसिंग टेबल के सामने स्टूल पर बैठकर आराम से कांटेक्अ लेंस लगाएं। उस वक्त अपने पैरों पर टॉवल रख लें। यदि कांटेक्ट लेंस उंगली से फिसल जाएं तो फर्श पर ना गिरकर टॉवल पर गिरे।
कांटेक्ट लेंस आंखों में ठीक से ना लगाने पर आंखों में तकलीफ होने लगती है। इसलिए कांटेक्ट लेंस आंखों में सही तरीके से लगाना चाहिए।
यदि कांटेक्ट लेंस लगाने के बाद बुखार आने लगे तो लेंस तुरंत उतार दें और डॉक्टर से सलाह लें। कांटेक्ट लेंस लगाने के बाद किसी-किसी को चक्कर भी आने लगते हैं।
ऎसे में भी डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए। दूसरों के इस्तेमाल किए गए कांटेक्ट लेंस का उपयोग ना करें। इससे आंखों में संक्रमण होने का भय रहता है।
लम्बे समय तक कांटेक्ट लेंस आंखों में लगाकर नहीं रखना चाहिए। इससे आंखों की नाजुक स्किन प्रभावित होती है।
कांटेक्ट लेंस साफ करने के लिए विशेष प्रकार के बने कांटेक्ट लेंस सोल्यूशन का उपयोग करें।
कांटेक्ट लेंस को उतारने के बाद साफ करके कांटेक्ट लेंस के विशेष बाक्स में ही रखें जिससे लेंस सुरक्षित रहें।
रात में सोते समय कांटेक्ट लेंस उतार देना चाहिए।

#वक्ष का मनचाहा आकार पाएं