Dark Spots Problem: बॉयफ्रेंड के साथ है पहली मीटिंग, तो इस तरह से डार्क स्पॉट्स से पाएं छुटकारा

Dark Spots Problem: बॉयफ्रेंड के साथ है पहली मीटिंग, तो इस तरह से डार्क स्पॉट्स से पाएं छुटकारा

महिलाएं अक्सर खूबसूरत दिखना चाहती हैं इसके लिए वह क्या कुछ नहीं करती लेकिन चेहरे के जिद्दी दाग धब्बे जाने का नाम नहीं लेते। ऐसे में अगर आप भी अपने बॉयफ्रेंड के साथ पहली मीटिंग के लिए जा रही है तो आपको शर्मिंदा होना पड़ता है। आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे उपाय के बारे में बताएंगे जिनसे सारे दाग धब्बे छुप जाएंगे और आपकी पहली मीटिंग शानदार रहेगी। इस आर्टिकल में कुछ होममेड स्क्रब के बारे में बताया जाएगा जो आपके चेहरे से दाग धब्बे हटाने के साथ-साथ गोरा निखार भी देंगे।

कॉफी स्क्रब
दाग धब्बे हटाने के लिए काफी का स्क्रब काफी असरदार माना जाता है इसके अलावा यदि आप ग्लोइंग स्किन पाना चाहती हैं तो यह बेहद कारगर है। इसे स्क्रब को बनाने के लिए दो चम्मच कॉफी में एक चम्मच ऑलिव ऑयल या फिर नारियल का तेल मिला लीजिए। अभी इस पेस्ट को अच्छी तरह से चेहरे पर अप्लाई कीजिए इसके बाद चेहरा धो लीजिए असर दिखने लगेगा।

हल्दी और बेसन
चेहरे को दाग धब्बों से छुटकारा दिलाने के लिए आप हल्दी और बेसन का स्क्रब बना सकती हैं यह चेहरे के लिए फायदेमंद होता है। इसे बनाने के लिए एक चम्मच बेसन में आधा चम्मच दही और चुटकी भर हल्दी मिल लीजिए अभी से चेहरे पर लगाकर मालिश कीजिए, इसके बाद चेहरे को धो लीजिए।

चीनी और शहद

डैडी स्किन सेल्स और दाग धब्बों को हटाने के लिए चीनी और शहद का स्क्रब बेहद फायदेमंद है। शहद में एंटीबैक्टीरियल गुण पाया जाता है, जो काफी असरदार होता है। इसे स्क्रब को बनाने के लिए दो चम्मच चीनी में एक चम्मच शहद मिला लीजिए और इस पेस्ट को चेहरे पर लगाइए थोड़ी देर बाद अपने चेहरे को रगड़ लीजिए और पानी से धो लीजिए।

#अनचाहे बालों को हटाना अब मुसीबत नहीं...