Cleaning Tips: घर में रखे डस्टबिन से आ रही है गंदी बदबू, तो कर लीजिए ये काम

Cleaning Tips: घर में रखे डस्टबिन से आ रही है गंदी बदबू, तो कर लीजिए ये काम

अक्सर ऐसा होता है कि हर घर में एक गंदा डस्टबिन रखा होता है जिसमें घर की सारी गंदगी फेंकी जाती है। इस दौरान कूड़े से गंदी बदबू भी आती है ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आपकी कुछ ऐसी आदतें हैं जो इसका कारण बनती है। घर के डस्टबिन को रोजाना धोया जाता है फिर भी गंदी बदबू से पीछा नहीं छूटता। डस्टबिन से गंदी बदबू आने के पीछे कई वजह होते हैं जिन्हें आपको बदलना होगा। अगर आपके घर कोई मेहमान भी आता है तो डस्टबिन की यह गंदी बदबू आपको शर्मिंदा कर सकती है।

इन बातों का रखें ध्यान नहीं आएगी बदबू


अगर आपके घर के डस्टबिन से गंदी बदबू आ रही है तो इसका सबसे बड़ा कारण गीला कूड़ा है। आपको अपने घर में दो डस्टबिन रखना चाहिए जिसमें सुखा और गीला दो अलग-अलग तरह का डस्टबिन होना चाहिए।

अगर आप गीली गीली चाय पत्ती सुख कूड़ेदान में फेंक देते हैं तो इससे कूड़े से बदबू आती है। सबसे पहले आपको चाय पत्ती को नल के नीचे धो लेना है और इसे गीले कूड़े में अलग रखना है।

आपको डस्टबिन में कभी भी पानी नहीं डालना चाहिए इससे बदबू आ सकती है और पूरे घर को महका सकती है।

अगर जूठा खाना बच गया है तो आपको यह कूड़ेदान में नहीं डालना चाहिए घर की छत पर रख दीजिए। जहां चिड़िया, कौवा और कबूतर बड़े ही आसानी से इसे खा जाएंगे।

खाना हो या फिर फल फ्रूट के छिलके आपको कूड़े में नहीं डालने चाहिए। यह कीड़े मकोड़े को अट्रैक्ट करते हैं जो घर में बदबू का कारण बन जाता है। जब कूड़ेदान में कीड़े लगते हैं तो बहुत गंदी बदबू आती है।

#Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !