Cleaning Tips: इस तरह साफ करें फर्श पर लगी काली टाइल्स, चमक उठेगा फ्लोर

Cleaning Tips: इस तरह साफ करें फर्श पर लगी काली टाइल्स, चमक उठेगा फ्लोर

अक्सर रोजाना घर की साफ सफाई होती है लेकिन उसके बावजूद भी घर के कोने-कोने में गंदगी रहे ही जाती है। वहीं अगर फर्श के टाइम की बात करें तो यह कल हो जाता है फर्श पर जमी हुई गंदगी जल्दी साफ नहीं हो पाती। ऐसे में अगर आप फर्श में जमी हुई गंदगी को साफ करना चाहते हैं डीप क्लीनिंग के लिए आपको कुछ टिप्स फॉलो करने होंगे। मार्केट में कई तरह के केमिकल प्रोडक्ट मिलते हैं, जिससे घर की सफाई की जाती है लेकिन आप घरेलू तरीके से भी गंदगी को साफ कर सकते हैं।

घर की टाइल्स को साफ करने के लिए विनेगर का इस्तेमाल कर लीजिए इस गुनगुने पानी में मिलाकर मिश्रण तैयार करें। इसके बाद पहुंचे की मदद से फर्श को क्लीन कर लीजिए।

टाइल्स पर जमे हुए दाग को हटाने के लिए आधा कप पानी आधा स्कोरिंग पाउडर मिलकर अच्छे से पेस्ट बना लीजिए। जिस जगह पर आपकी तिल काली हो रही है वहां पर 10 से 15 मिनट तक छोड़ दीजिए इस तरह से आपकी टाइल चमचम आ जाएगी।

टाइम को साफ सुथरा करने के लिए बेकिंग सोडा और पानी का पेस्ट बना लीजिए और खराब टूथपेस्ट से इसे रगड़ दीजिए। इसके अलावा आप स्क्रब या ब्लीच का इस्तेमाल भी कर सकते हैं आपका फ्लोर पूरी तरह से चकाचक हो जाएगा।

#Top 7 बिना मेकअप के देखा है टीवी अभिनेत्रियों को !