ब्राइड डे्रस का नया अंदाज

ब्राइड डे्रस का नया अंदाज

हर लडकी अपनी शादी को लेकर बहुत ही उत्साहित होती है और वो यही चाहती है कि शादी के दिन वो एकदम परफेक्ट दुल्हन नजर आए। तो आइये जानतें, कि किस तरह के वेडिंग लहंगे व ज्वैलरी की मांग बढ रही हैं।
कौन-सा लहंगा ज्यादा फैशन में इन है
फैशन के बदलते रंग की वजह से अब शादी के लहंगे में भी बदलाव होने लगे हैं। इन दिनों लहंगे में फ्यूजन डे्रप ऑफ-बीट रंगों के साथ आकर्षक बन गए हैं। आजकल 8 कली लहंगा सारीज और पारंपरिक लहंगा के साथ चोली, अनारकली व जैकेट टॉप का ज्यादा चलन बढ गया है। अगर कट्स की बात की जाए तो सभी कलीदार, डै्रप्ड कलीदार और फुल सर्कि ल लहंगों का यूज हो रहा है। साथ ही सी`ैंस, बीड्स और कुंदन वर्क से सजा लहंगा। लाल लहंगे पर गोल्डन मोतियों का काम और चौडा बौर्डर भी लग रहा है बेहद आकर्षक। फिगर के अनुसार चुनें लहंगा अगर दुल्हन का कद छोटा है तो जैकेट टॉप के साथ फ्लोई बॉटम का चुनाव करना चाहिए। दुल्हन अगर पतली हो तो क्राप्ड ब्लाउज का चुनाव करे। लम्बी दुल्हन को कॉर्सेट टॉप का चुनाव करना चाहिए।
लहंगें के ब्लाउज स्टाइलिश
लहंगे का ब्लाउज अब कुछ ज्यादा ही स्टाइलिश हो गया है।लहंगे के साथ-साथ ब्लाउज में भी कई तरह के फैब्रिक व डिजाइन का उपयोग किया जाने लगा है। अब सिर्फ लहंगे के ब्लाउज पर आरी और जरदोजी ही नहीं यूज होता बल्कि अब सिल्क, वेलवेट और क्रिस्टलाइज्ड एवं स्वरोस्की का भी यूज ब्लाउज पर किया जाने लगा है।
ज्वैलरी का चुनाव
आजकल वेडिंग ज्वैलरी में टे्रडीशनल और कंटेम्पेरी ज्वैलरी का चलन नहीं है बल्कि इन दोनों की डिजाइन को एक साथ यूज कर फ्यूजन ज्वैलरी का चलन है। पोलकी के साथ डायमंड दुल्हनों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।अगर किसी दुल्हन की गर्दन की लंबाई कम है और उसका रंग भी दबा हुआ है तो उसे गोल्ड, रूबी स्टोन, ब्लू कल्र्ड जेम्सस्टोन और बोल्ड चॉकर्स, लांग डैन्गल ईयररिंग्स, रानी हार, बाजूबंद, मांगटिका पहनें। आपकी लंबाई के हिसाब से ये ज्वैलरी आप पर सूट करेगी। दुल्हन का रंग बहुत ज्यादा गोरा है तो उसे चुडा के साथ एथनिक ज्वैलरी पहननी चाहिए।