घर में घड़ी लगाने से पहले जान लीजिए वास्तु के नियम, नहीं होगा पारिवारिक क्लेश

घर में घड़ी लगाने से पहले जान लीजिए वास्तु के नियम, नहीं होगा पारिवारिक क्लेश

आजकल वस्तु का नियम व्यक्ति के जीवन में विशेष महत्व रखता है। अगर आप भी अपने घर में नई-नई चीजों को लाते हैं तो इससे पहले वास्तु के नियम के बारे में जान लीजिए। घड़ी की बात करें तो घर में घड़ी लगाने से पहले वास्तु के नियम जरूरी है।घर में घड़ी लगाने के लिए उत्तर या पूर्व दिशा सबसे अच्छी मानी जाती है। उत्तर दिशा में घड़ी लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है और यह घर के सदस्यों के लिए शुभ माना जाता है। पूर्व दिशा में घड़ी लगाने से घर में नई ऊर्जा और सकारात्मकता का प्रवाह होता है। दक्षिण दिशा में घड़ी लगाने से बचना चाहिए क्योंकि यह दिशा यम की दिशा मानी जाती है और यह घर में नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित कर सकती है।

उत्तर दिशा
घर की उत्तर दिशा में भी आप घड़ी को लगा सकते हैं। यह दिशा शुभ मारी जाती है घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। घर के सदस्यों के लिए शुभ और समृद्धि का प्रतीक होता है।

पूर्व दिशा
घर की पूर्व दिशा में आप घड़ी को लगा सकते हैं यह ऊर्जा और सकारात्मकता का प्रवाह तेज कर देती है जिस वस्तु के नियम का कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। घर में खुशहाली और समृद्धि का प्रतीक होता है।

दक्षिण दिशा
जब आप घड़ी को दक्षिण दिशा में लगाते हैं तो इससे नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है जिससे आपको बचकर रहना चाहिए। दक्षिण दिशा को यह की दशा मानी जाती है जो घर में नकारात्मकता को आकर्षित कर सकती है।

पश्चिम दिशा
जब आप घड़ी को पश्चिम दिशा में लगाते हैं तो इसका कोई विशेष प्रभाव नहीं होता है। हालांकि, आपको एक बार वास्तु के नियम को भी देख लेना चाहिए। घर में स्थिरता और शांति का प्रतीक होता है इस दिशा में घड़ी लगा सकते हैं।

ईशान कोण
वास्तु शास्त्र की दृष्टि से ईशान कोण बहुत शुभ होता है किसी भी कार्य को इस दिशा में करना चाहिए। शुभ दिशा घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है।

# 5 घरेलू उपचार,पुरूषों के बाल झडना बंद