बेडशीट का बदला अंदाज

बेडशीट का बदला अंदाज

नए स्टाइल एवं रंगों में बेडशीट अब इंटीरियर को क्लासिक लुक देने लेगी हैं बाजार में मौजूद कई तरह की बेडशीट से आप अपने घर को एक नया अंदाज दे सकती हैं। आज कई तरह के फैब्रिक में यह आसानी से मिल जाती हैं। जैसे-लीनन, कॉटन, साटिन, सिल्क आदि। इन मटैरियल पर कई तरह के प्रिंट्स भी हैं, जैसे- चेक, स्ट्रिप, लाइनिंग, फ्लोरल, ट्रेडिशनल आदि।
कॉटन बेडशीट- बेडशीट आपके बेडरूम को नई जान देता है। आजकल बाजार में ऎसे कई डिजाइन और मटेरियल आ गये हैं जिनका चलन हमेशा रहता है। कॉटन की बेडशीट को आसानी से वॉश किया जा सकता है। ये रोजाना इस्तेमाल की जा सकती हैं। कॉटन में इन दिनों फ्लोरल और चेक प्रिंट ज्यादा चल रहे हैं। फिटेड बेडशीट- ये कॉटन की बेडशीट है, जिसके चारों ओर इलास्टिक कॉर्नर है।
कवर्ड बेडशीट- ये बेडशीट लीनन, कॉटन की होती हैं। इसमें आप पूरे बेड को नीचे तक कवर कर सकते हैं।
फैब्रिक्स के प्रकार
व्हाइट कॉटन बेडशीट- कॉटन बेडशीट अपनी इस `ालिटी के चलते बेहद पॉपुलर है। इसे मैनटेन करना बहुत आसान है साथ ही ये आपको बॉडी को कूल रखती है, और आप अच्छा महसूस करते हैं।
लिनन बेडशीट - लिनन बेडशीट सर्दियों के लिए बेहतरीन चॉइस है। ये बेडशीट वूल और कॉटन ब्लैंड है। वूल गर्माहट देता है और कॉटन सॉफ्टनेस देता है, तो है ना टू इन वन। ये बेडशीट काफी हद तक हीट देती हैं।
साटिन बेडशीट- साटिन बेडशीट बेहद हल्के फैब्रिक से बनी होती है. गर्मी के दिनों में यह आरामदायक नहीं होती पर यदि इसका प्रयोग साज-सज्जा के लिए करना है तो यह काफी खूबसूरत लगती है।
सिल्क बेडशीट -ये बेडशीट आपको पेशनेट फ ीलिंग देता है। सिल्क की ये बेडशीट बेहद नाजुक होती हैं, इसलिए इसे देखभाल की जरूरत होती है।