Beauty Tips: चेहरे की झुरियां के लिए फायदेमंद है ये जूस, पीते ही दिखेगा असर

Beauty Tips: चेहरे की झुरियां के लिए फायदेमंद है ये जूस, पीते ही दिखेगा असर

गर्मियों का मौसम आ चुका है ऐसे में खुद की सेहत का ध्यान रखने के साथ-साथ त्वचा का ध्यान रखना भी बेहद जरूरी है। गर्मियों का गर्म महीना हमारी कोमल त्वचा पर बुरा प्रभाव डालता है इसके लिए हानिकारक धूप प्रदूषण और धूल से बचने के लिए कई तरह की प्रोडक्ट आती है। लेकिन अगर आप इन केमिकल प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं तो त्वचा को नुकसान पहुंचता है। इसलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में एक ऐसी ड्रिंक के बारे में बताएंगे जिससे चेहरे पर झुर्रियां जैसी समस्या भी झट से गायब हो जाएगी।

गाजर का जूस

गाजर का जूस स्क्रीन के लिए बहुत फायदेमंद है इसे आप अपने डाइट में शामिल कर लीजिए गाजर के जूस में बेहतरीन पोषक तत्व होते हैं। जैसे गाजर में प्रोटीन फाइबर की मात्रा अधिक होती है जो चेहरे को फायदा पहुंचती है आंखों में रोशनी देता है।

गाजर का जूस बनाने की सामग्री

कद्दूकस्त किया हुआ गाजर
काली मिर्च
काला नमक
पुदीने की पत्तियां
नींबू का रस

जूस बनाने की विधि

गाजर का जूस बनाने के लिए सबसे पहले इसे अच्छी तरह से धो लीजिए और इसे छीलने के बाद कॉटन के कपड़े से साफ कर लीजिए। इतना करने के बाद उसके टुकड़े काट लीजिए।

अब एक मिक्सर ग्राइंडर लीजिए और जार में गाजर के सभी टुकड़े डाल दीजिए। इसके साथ पुदीने के पत्ते कद्दूकस किया हुआ अदरक अब उसका जूस निकाल लीजिए।

इतना करने के बाद एक गिलास में गाजर का जूस निकाल लीजिए और इसमें एक चुटकी काली मिर्च पाउडर काला नमक अच्छी तरह से मिला लीजिए और नींबू का रस भी डाल लीजिए। यह पीने में जितना स्वादिष्ट लगेगी उससे कहीं ज्यादा चेहरे के लिए फायदेमंद है।

#ये बातें भूल कर भी न बताएं गर्लफ्रेंड को...