Beauty Tips: करवा चौथ के लिए बेस्ट है मेहंदी के ये डिजाइंस, सहेलियां भी करेंगी तारीफ

Beauty Tips: करवा चौथ के लिए बेस्ट है मेहंदी के ये डिजाइंस, सहेलियां भी करेंगी तारीफ

करवा चौथ पर हाथों में मेहंदी का महत्वपूर्ण भूमिका होता है। यह परंपरा पति-पत्नी के प्यार और स्नेह का प्रतीक है। मेहंदी के रंग की गहराई पत्नी के प्यार और समर्पण को दर्शाती है। मेहंदी लगाने से पत्नी की सुंदरता में चार चांद लग जाते हैं। इसके अलावा, मेहंदी के कई शुभ मान्यताएं भी हैं। मेहंदी के रंग की गहराई पत्नी के पति के साथ सुखी और समृद्ध जीवन की कामना को दर्शाती है। करवा चौथ पर मेहंदी लगाना पत्नी के लिए एक आवश्यक परंपरा है, जो उसके प्यार और समर्पण को दर्शाती है। मेहंदी के डिज़ाइन भी पत्नी की सुंदरता और आकर्षण को बढ़ाते हैं।

ट्रेडिशनल डिजाइन

ट्रेडिशनल मेहंदी डिजाइन करवा चौथ पर बहुत लोकप्रिय हैं। इनमें फुलों के पैटर्न, पत्तियों के पैटर्न, ज्यामितीय पैटर्न, अरेबिक पैटर्न और इंडो-वेस्टर्न पैटर्न शामिल हैं। ये डिजाइन आपके हाथों को सुंदर और आकर्षक बनाते हैं।

रोमांटिक डिजाइन
रोमांटिक मेहंदी डिजाइन करवा चौथ पर पति-पत्नी के प्यार को दर्शाते हैं। इनमें दिल के आकार के पैटर्न, प्यार के संदेश के पैटर्न, पति-पत्नी के नाम के पैटर्न, शादी की तारीख के पैटर्न और प्रेम के प्रतीक के पैटर्न शामिल हैं। ये डिजाइन आपके प्यार को और भी गहरा बनाते हैं।

फ्लोरल डिजाइन

फ्लोरल मेहंदी डिजाइन करवा चौथ पर बहुत सुंदर लगते हैं। इनमें गुलाब के फूल के पैटर्न, कमल के फूल के पैटर्न, मोगरा के फूल के पैटर्न, चमेली के फूल के पैटर्न और सूरजमुखी के फूल के पैटर्न शामिल हैं। ये डिजाइन आपके हाथों को आकर्षक और सुंदर बनाते हैं।

ज्यामितीय डिजाइन
ज्यामितीय मेहंदी डिजाइन करवा चौथ पर बहुत लोकप्रिय हैं। इनमें चेक पैटर्न, स्ट्राइप पैटर्न, ज्यामितीय आकार के पैटर्न, मंडला पैटर्न और स्पाइरल पैटर्न शामिल हैं। ये डिजाइन आपके हाथों को सुंदर और आकर्षक बनाते हैं।

मॉर्डन डिजाइन

मॉर्डन मेहंदी डिजाइन करवा चौथ पर बहुत ट्रेंडी हैं। इनमें 3D पैटर्न, ग्लिटर पैटर्न, शाइनी पैटर्न, मेटलिक पैटर्न और एब्स्ट्रैक्ट पैटर्न शामिल हैं। ये डिजाइन आपके हाथों को आकर्षक और सुंदर बनाते हैं।

#गुलाबजल इतने लाभ जानकर, दंग रह जाएंगे आप...