Beauty Tips: गर्मियों में चिपचिपी हो गए हैं बाल, तो ये तरीका करें इस्तेमाल

Beauty Tips: गर्मियों में चिपचिपी हो गए हैं बाल, तो ये तरीका करें इस्तेमाल

गर्मियों का मौसम आ गया है और इस मशीन में पसीना आना स्वाभाविक है लेकिन यह हमारी त्वचा और बालों पर नुकसान करता है। इसकी वजह से हमारे बाल डैमेज होने लग जाते हैं और चिपचिपी भी हो जाते हैं। ऐसा होने की वजह से बालों में इरिटेशन और खुजली होने लग जाती है, ऐसे में आपको भी ध्यान रखना है कि बालों में ज्यादा तेल ना लगाएं। गर्मियों के मौसम में अपनी त्वचा और बालों का ध्यान रखने के लिए नीचे दिए गए टिप्स फॉलो करें इससे बालों की चिपचिपाहट दूर हो जाएगी।

एलोवेरा
एलोवेरा जेल सिर्फ बालों के लिए ही नहीं बल्कि स्किन केयर के लिए भी काफी फायदेमंद है वहीं अगर हम बालों की बात कर रहे हैं तो आप एलोवेरा हेयर मास्क बनाकर बालों पर लगाएं।

ग्रीन टी
बालों की देखभाल के लिए आप ग्रीन टी का इस्तेमाल भी कर सकते हैं इसे आप अपने स्कैल्प पर लगाइए इस तरह से आपके बाल डैमेज भी नहीं होंगे और चिपचिपी भी नहीं रहेंगे। ग्रीन टी का हेयर मास्क बनाने के बाद आप इसे 30 मिनट तक अपने बालों पर रखिए उसके बाद धो लीजिए।

मुल्तानी मिट्टी
मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल एक नेचुरल तरीका है, अगर आप इसे अपने बालों पर इस्तेमाल करें तो इसका फायदा जल्द देखने को मिलेगा आपके बाल सॉफ्ट ही नहीं बल्कि चिपचिपाहट भी दूर हो जाएगी।

दही
दही हमारे बालों के लिए काफी फायदेमंद है वहीं अगर गर्मियों के मौसम में आपके बालों में चिपचिपाहट हो रही है, तो आप दही का इस्तेमाल कर सकती हैं। दही को अपने बालों में लगाने के बाद इसे 20 मिनट तक रहने दीजिए इसके बाद बालों को धो लीजिए।

#तिल मस्सों से हमेशा की मुक्ति के लिए 7 घरेलू उपाय