आपकी खूबसूरती बिगाड सकते है ये घरेलू नुस्खे

आपकी खूबसूरती बिगाड सकते है ये घरेलू नुस्खे

महिलाओं की खूबसूरत दिखना पहली पसंद होती है। बहुत सी महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप का सहारा लेती है जिनमें कई घरेलू नुस्खे भी शामिल हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कभी-कभार ये घरेलू नुस्खे आपके चेहरे को निखार देने की बजाय निखार भी छीन सकते हैं। जी हां, ये सच है। आज हम आपको उन्हीं नुस्खों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल संभलकर किया जाना चाहिए। इन नुस्खों के बारे में आइए जानते हैं।

गर्म पानी...
ज्यादातर महिलाएं चेहरे को धोने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल करती है। लेकिन आपको बता दे, ऐसा करना बिल्कुल भी सही नहीं है। चेहरे को धोने के लिए आप कभी गर्म पानी का इस्तेमाल ना करें। गर्म पानी आपके स्किन सेल्स को नुकसान पहुंचाकर चेहरे का नेचुरल मॉइश्चराइजर खत्म करता है और इसे डल बनाता है। कई बार इसकी वजह से चेहरे पर सफेद निशान भी नजर आने लगते हैं। हमेशा नॉर्मल या गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें।

नींबू...
नींबू का चेहरे पर सीधे तौर पर इस्तेमाल ना करें। इसमें मौजूद ब्लीचिंग प्रोपर्टी चेहरे को रूखा बना सकती है। हमेशा इसे पानी के साथ मिलाकर ही यूज करें। साथ ही, इसे इस्तेमाल करने के बाद कभी भी धूप में निकलने की गलती ना करें। इससे आपको रैशेज की समस्या हो सकती है।

#आसान Totka अपनाएं अपार धन-दौलत पाएं...