वास्तु के संग प्यार के रंग

वास्तु के संग प्यार के रंग

एक प्यार भरा जीवन और प्यार कने वाले जीवनसाथी पानके की हर इंसान की चाहत होती है। कुछ सौभग्यशाली लोगों को ये मिल जाते हैं पर कुछ लोगों की यह चाहत अधूरी ही रह जाती हैऔर उन्हें इसका आभास तक नहीं होता कि मात्र दीवारों और पर्दाें के कलर चेंज, फोटोग्राफ्स को ठीक दिशा में रखने व बेडरूम में एक पेंटिंग लगाने जैसे आसान टिप्स उनकी चाहत को आसानी से पूरा कर सकते थे।

कमरों की दिशा
इसी प्रकार यदि आपका बेडरूम पूर्व एवं दक्षिण-पूर्व दिशा के मध्य मंथन के वास्तु जोन में बना है तो आपका अपनी पत्नी के साथ छोटी-छोटी बात पर लडाई-झगडा होना पक्का है। क्योंकि वैवाहिक जीवन में प्यार को बरकरार रखने के लिए कई सारी बातों का चलो छोडो करना जरूरी है परंतु मंथन के दिशा क्षेत्र में बना बेडरूम बाल की खाल एवं दक्षिण-पश्चिम दिशा के मध्य यानी विसर्जन के वास्तु क्षेत्र में स्थित है तो जीवन में प्यार और रोमांस का भाव जाता रहेगा और जीवन नीरस मालूम होने लगेगा। इसी प्रकार पश्चिम एवं दक्षिण-पश्चिम दिशा के मध्य यानी डिप्रेशन के वास्तु जोन में स्थित बेडरूम में सोने वाले लोग खुलकर अपनी बात नहीं कर पाते, वो अपने मन ही रखते हैं, यह बात अंदर ही अंदर घुटती है और घुटन प्यार को बाहर करके अवसाद का रूप ले लेती है। बेडरूम ही नहीं यदि बाथरूम गलत दिशा में बना है तो प्रेमपूर्ण जीवन की परिकल्पना साकार नहीं हो पाती। दक्षिण-पश्चिम वास्तु क्षेत्र में बना टॉयलेट साथ रहने की भावना ही हटा देता है।
ऎसे घर में रहने वाले नवविवाहित दंपत्ति को लगता है कि वो एक-दूसरे के लिए नहीं बने हैं। केवल पीला रंग वहां कर देने से उनके रिश्ते में ठहराव आने लगता है।

घर का प्रवेश द्वार
अगर आपके घर का प्रवेश द्वार उत्तर दिशा में दूसरे स्थान पर स्थित है तो अनेक कोशिश करने के बाद भी आपका जीवन साथी आपसे और कुछ की उम्मीद लगाए रखेगा। ऎसी अपेक्षाएं वैवाहिक जीवन में प्यार को कम करके शक पैदा करने लगती हैं। केवल क्रीम रंग की एक पट्टी दहलीज पर कर देने से यह असर हट जाएगा।