RRR के साथ एक और भारतीय फिल्म हुई शॉर्टलिस्ट, ये है केटेगरी

RRR के साथ एक और भारतीय फिल्म हुई शॉर्टलिस्ट, ये है केटेगरी

ऑस्कर के लिए भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की दो फिल्मों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जो कि बड़ी ही गर्व की बात है। इन दो फिल्मों में से एक आरआरआर और दूसरी गुजराती फिल्म छेल्लो शो यानी लास्ट फिल्म शो है। बता दें कि ऑस्कर पुरस्कार अमेरिका की अकेडेमी ऑफ़ मोशन पिक्चर दिएआर्ट्स एंड साइंसेज़ द्वारा फिल्म क्षेत्र से से जुड़े सर्वश्रेष्ठ कलाकारों, निर्देशकों और तकनीशियनों को मिलने वाला एक प्रतिष्ठित सम्मान है।

14 केटेगरी के लिया किया गया था नॉमिनेशन सबमिट
बता दें कि RRR फिल्म को को 14 कैटेगरी में नॉमिनेशन के लिए सबमिट किया गया था। जिसमें से फिल्म को 95वें अकेडमी अवॉर्ड्स के लिए चुना गया है। जिसकी घोषणा कल बुधवार को की गई । इनमें डॉक्युमेंट्री और इंटरनेशनल फीचर, डॉक्युमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट और ओरिजनल स्कोर शामिल हैं। साथ ही छेलो शो जो ऑस्कर में भारत की तरफ से  ऑफिशियल एंट्री थी, उसे इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी में शामिल कर लिया है। वहीं आरआरआर के नाटू नाटू गीत को म्यूजिक (ओरिजिनल सॉन्ग) कैटेगरी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है।

बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म केटेगरी में शामिल हैं ये फिल्में
छेलो शो के अलावा बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी में Argentina 1985, The Quiet Girl और द ब्लू काफ्तान जैसी फिल्में शामिल हैं। साथ ही इस साल पहली बार ऑस्कर में पाकिस्तान की किसी फिल्म को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जिसका नाम है जॉयलैंड है।

नाटू नाटू के अलावा ये गाना भी हुआ है नॉमिनेट
नाटू नाटू के अलावा बेस्ट सॉन्ग कैटेगरी में अवतार का गाना नथिंग इज़ लॉस्ट भी शामिल है।

24 जनवरी को होगी अवार्ड्स की अनाउंसमेंट
बता दें कि ऑस्कर अवॉर्ड्स की विभिन्न कैटेगरी के लिए वोटिंग 12 जनवरी से 17 जनवरी 2023 तक होगी। वहीं नॉमिनेशन की लिस्ट 24 जनवरी को अनाउंस की जाएगी। ये अवॉर्ड्स 12 मार्च को हॉलीवुड में डॉल्बी थिएटर में होंगे।

#हर मर्द में छिपी होती है ये 5 ख्वाहिशें