कियारा, सिद्धार्थ जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में सात फेरे लेंगे

कियारा, सिद्धार्थ जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में सात फेरे लेंगे

जयपुर । बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी 6 फरवरी को राजस्थान के जैसलमेर के सूर्यगढ़ पैलेस में शादी के बंधन में बंधेंगे, सूत्रों ने यह जानकारी दी। उनके परिजन एक दिन पहले चार फरवरी को जैसलमेर पहुंचेंगे। इस हाई प्रोफाइल शादी में सिनेमा उद्योग के मेहमानों के साथ लगभग 150 वीवीआईपी शामिल होंगे। कियारा और सिद्धार्थ 5 फरवरी को जैसलमेर पहुंचेंगे।

सूर्यगढ़ के होटल में भी तैयारियां शुरू हो गई हैं। शादी में बुलाए गए वीवीआईपी मेहमानों की सुरक्षा पर नजर रखने के लिए सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। सूत्रों ने बताया कि मुंबई की एक वेडिंग प्लानर कंपनी इंतजाम देख रही है।

सूर्यगढ़ होटल जैसलमेर से लगभग 16 किमी दूर स्थित है। इस होटल को जयपुर के एक बिजनेसमैन ने दिसंबर 2010 में बनवाया था। करीब 65 एकड़ क्षेत्रफल में फैला यह होटल जैसलमेर के पीले पत्थरों से बना है। यह डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है।

होटल में बावड़ी नामक एक विशेष स्थान है, जहां युगल फेरे लेंगे। इस जगह को खास शादी समारोह के लिए तैयार किया गया था। मंडप के चारों ओर चार खंभे लगाए गए हैं। होटल में झील के किनारे स्थित 2 बड़े बगीचे हैं।

होटल का बड़ा आंगन संगीत, हल्दी समारोह और मेहंदी के लिए सबसे अच्छे स्थानों में से एक माना जाता है। होटल अधिकांश गंतव्य शाही शादियों की मेजबानी करता है। डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए अप्रैल से सितंबर के महीने में बिना शराब के एक दिन बिताने का खर्च करीब 1.20 करोड़ रुपये बताया जाता है। वहीं अक्टूबर से मार्च तक के टूरिस्ट सीजन में बुकिंग के लिए प्रतिदिन करीब 2 करोड़ रुपए चार्ज किए जाते हैं।

किले की इमारत में सुंदर पत्थर की नक्काशी के साथ-साथ शानदार आंतरिक सज्जा है। होटल में मेहमानों का पारंपरिक राजस्थानी अंदाज में स्वागत किया जाता है। होटल में अन्य सुविधाओं के अलावा 84 कमरे, 92 बेडरूम, 2 बड़े बगीचे, एक कृत्रिम झील, एक जिम, एक इनडोर स्विमिंग पूल, विला, 2 बड़े रेस्तरां हैं।

--आईएएनएस

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप

गर्लफ्रैंड बनने के बाद लडकियों में आते हैं ये 10 बदलाव