आयुष्मान ने महिलाओं के खिलाफ पूर्वाग्रह, सेक्सिस्ट टिप्पणियां न करने का आह्वान किया

आयुष्मान ने महिलाओं के खिलाफ पूर्वाग्रह, सेक्सिस्ट टिप्पणियां न करने का आह्वान किया

मुंबई। अभिनेता आयुष्मान खुराना ने सोमवार को राष्ट्रीय बालिका दिवस पर साथी नागरिकों से लैंगिक रूढ़ियों को तोड़ने के लिए और अधिक जिम्मेदार होने का अनुरोध किया है ताकि एक लड़की को वास्तव में एक लड़के के समान अधिकार मिल सके। आयुष्मान कहते हैं कि हम में से प्रत्येक की जिम्मेदारी है कि लिंग-आधारित भेदभाव को अतीत की बात बना लिया जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि प्रत्येक लड़की को किसी भी लड़के की तुलना में समान मूल्य के साथ परिवारों और समुदायों द्वारा माना जाए।

इस राष्ट्रीय बालिका दिवस की शुरूआत अपने निजी जीवन में लैंगिक रूढ़ियों को तोड़कर करते हैं। छोटे कार्य मायने रखते हैं और लंबे समय में सकारात्मक बदलाव की दिशा में योगदान करते हैं।

उन्होंने आगे कहा, यह पुरुषों की सक्रिय भागीदारी के बिना नहीं किया जा सकता है। इसलिए यह संदेश आपके लिए भी है, पुरुष और लड़के, आइए हम जब भी उनके सामने सेक्सिस्ट टिप्पणियों, चुटकुलों और पूर्वाग्रहों को दूर करने का संकल्प लें और सुनिश्चित करें कि लड़कियां और महिलाएं हैं हर जगह मूल्यवान और सम्मानित हो।

आयुष्मान फिलहाल अनिरुद्ध अय्यर द्वारा निर्देशित एन एक्शन हीरो की शूटिंग में व्यस्त हैं। इसमें आयुष्मान एक एक्शन स्टार की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे।

अभिनेता अनेक और डॉक्टर जी में भी नजर आएंगे। (आईएएनएस)

महिलाओं के ये 6 राज जान चौंक जाएंगे आप

उफ्फ्फ! ऐश ये दिलकश अदाएं...

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सफेद रंग के लिबास में